Gazab Adda
अजब गज़ब दुनिया की हिंदी खबरे

अमिताभ बच्चन ने इस हीरोइन को कर दिया था प्रेग्नेंट- शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान

अगर दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री की बात की जाए तो सबकी जुबान पर बॉलीवुड का ही नाम सबसे पहले आता है। हर साल फैन्स को कई फ़िल्में देखने को मिलती हैं, जिसमे से कुछ ही  हिट हो पाती हैं जबकि ज्यादातर फैन्स को खुश करने में सफल नहीं हो पाती है। इन सब के बीच कुछ ऐसे फ़िल्में भी देखने को मिलती हैं जो हमेशा के लिए लोगों के दिलों में जगह बना लेती हैं। ऐसी ही एक फिल्म हैं शोले।

शोले को बॉलीवुड इंडस्ट्री की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक माना जाता हैं। जय-वीरू, गब्बर से लेकर धन्नो और कालिया तक फिल्म का एक-एक करेक्टर आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। फिल्म का एक-एक डायलोग आज भी लोगों की जुबान पर बना रहता हैं हालंकि बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि इस ऐतिहासिक फिल्म के दौरान ऐसी कई घटना हुई, जिसने लोगों के होश उड़ा दिए थे। इस आर्टिकल में ऐसी ही एक घटना के बारे में हम जानेगे।

क्या है मामला?

दरअसल, फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन ने जय का किरदार निभाया था और जबकि उनकी रियल लाइफ पत्नी जया बच्चन ने फिल्म में अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की जबरदस्त एक्टिंग से सभी लोग वाकिफ हैं लेकिन यह बात तो बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की गलती की वजह से जया बच्चन प्रेग्नेंट हो गई थी।

बाते दे शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने शादी की थी। इसी दौरान जया प्रेग्नेंट हो गयी थी लेकिन एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंट होने के बावजूद अपनी शूटिंग पूरी की थी। जिसके बाद उन्होंने बेटी श्वेता को जन्म दिया था।

एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी के किस्से रोज सुनने को मिलते लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई इस दौरान बच्चन जया के करीब आ गए। फिर दोनों की दोस्ती हुई जोकि जल्द प्यार में बदल गयी। जिसके बाद साल 1973 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया था। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 47 साल हो गए है, लेकिन उनका प्यार आज भी उतना ही मजबूत है।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.