इन बातों से साबित होता है कि “कपिल शर्मा” रातों रात स्टार नहीं बने.

Amazing Facts about Kapil Sharma in Hindi – कपिल शर्मा के बारे में रोचक तथ्य

जिंदगी में हंसना बहुत ज़रूरी है, और जो लोग दूसरों को हंसाते हैं उनका कद हमेशा से ही औरों से ऊंचा रहा हैं. ऐसा ही एक नाम है कपिल शर्मा. कपिल शर्मा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। पंजाब के छोटे से शहर की मिडिल क्लास फ़ैमली का ये लड़का पूरे देश को हंसाते-हंसाते इस मुकाम पर पहुंच जाएगा, खुद उसने भी नहीं सोचा था. ऐसा नहीं है इनको ये शौहरत और नाम ऐसे ही मिल गया. इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और कुछ कर गुज़रने का जज़्बा था. Kapil Sharma की जिंदगी के कुछ ऐसे पहलु हम आपके सामने लाएं हैं, जिनके बारे में आपने कभी सुना नहीं होगा.

1. 2004 में कपिल शर्मा के पिता का निधन हो गया था. वो पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे. उनके जाने के बाद कपिल शर्मा के ऊपर घर की सारी जिम्मेदारियां आ गईं. साथ ही उनकी एक बहन थी जिनकी उन्हें शादी भी करनी थी.

2. कपिल शर्मा कभी भी एक काॅमेडियन, एंकर और एक्टर नही बनना चाहते थे. हमेशा से उनका एक पैशन था सिंगर बनना.

3. कपिल मुंबई आने से पहले पीसीओ और कपड़े की मिल में काम कर चुके थे. उन्होंने अपने शहर में साॅफ्टड्रिंक्स बेचने का काम भी किया। ये सब काम उन्होंने पैसे कमाने के लिए किए थे.

4. पहले कपिल को ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया था। बाद में उन्हें कॉल करके बुलाया गया और उन्होंने इस शो को जीतकर खुद को साबित किया.

5. लोगों ने पहली बार उन्हें’..लाफ्टर चैलेंज’से जानना शुरू किया, लेकिन उससे पहले उन्होंने सालों तक थिएटर में काम किया और कितने सालों तक संघर्ष किया ये किसी को नहीं मालूम। लोग समझते हैं कि वो रातों-रात स्टार बन गए, यह बात सच नहीं है.

6. थिएटर के लिए उनका प्यार काफ़ी पहले से था. उन्होनें अपनी एक्टिंग और कॉमेडी को अपना करियर बनाने की ठान ली. कपिल शर्मा ने अमृतसर में थिएटर ज़्वाईन किया और बाद में दिल्ली आ गए, जहां उन्होंने कुछ शोज़ भी किए.

7. कपिल शर्मा का कहना है कि कॉमेडी एक दुर्घटना जैसी थी. लेकिन हमारे लिए तो ये दुर्घटना एक अच्छी ख़बर बन गई.

8. कपिल शर्मा को सबसे बड़ा ब्रेक मिला ‘The Great Indian Laughter Challenge’ शो में. 2007 में उन्होंने इस शो को जीता और उन्हें 10 लाख रुपये ईनामी राशी भी मिली.

9. कपिल जब बहन की शादी के लिए पैसे जुटा रहे थे, तभी वे संयोग से ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ जीत गए. इससे मिली 10 लाख रु. की इनामी राशि से उन्होंने धूमधाम से बहन की शादी की.

10. Comedy Circus के बाद कपिल शर्मा को अपना खुद का शो मिल गया. Comedy Nights With Kapil छोटे पर्दे का सबसे बड़ा हिट कॉमेडी शो है. इस शो में बड़े-बड़े स्टार्स अपनी फ़िल्मों को प्रमोट करने आते हैं.

11. Comedy Nights With Kapil की अपार सफ़लता के बाद कपिल शर्मा को बॉलीवुड से ऑफ़र आने लगे. उन्होंने इसे भी एक चुनौती की तरह लिया और ‘किस किस को प्यार करूं’ कॉमेडी मसाला फ़िल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.

12. कपिल एक बहुत Emotional Person हैं, उन्होने खुद कहा हैं वो बहुत जल्दी Weak हो जाते हैं.

13. कपिल शर्मा का पहला प्यार था सुष्मिता सेन. और आॅल टाॅइम फेवरेट एक्टर है धर्मेंद्र.

14. जिस चीज ने Kapil Sharma को इतना बड़ा बना दिया, वो था “Comedy Nights With Kapil”. लेकिन शायद आपको पता हो यह शो अब बंद हो चुका है. और इसकी जगह “The Kapil Sharma Show” शुरू हो चुका हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.