अब तक की सबसे असहनीय फिल्में कौन कौन सी हैं?

1. SALO ( सालो )

यह फिल्म बदमाशी, अपमान और अंततः, पूर्ण अमानवीयकरण से भरी है। यह इटालियन जीनियस पासोलिनी की आखिरी निर्देशित फिल्म थी।

सालू, या 120 दिनों के सदोम एक घृणित फिल्म है जो परपीड़न, बलात्कार, अपहरण, अत्यधिक हिंसा और यातना से भरी है। इसका एकमात्र रिडीमिंग गुण यह है कि इसे एक कला-घर की फिल्म माना जा सकता है, जो आलोचना और व्याख्या के लिए खुला है।

सालो चार भ्रष्ट राजनेताओं पर केंद्रित है, जो 18 किशोरों को यातना, दुर्व्यवहार और बलात्कार के लिए अपहरण करते हैं। वास्तव में सालो के लिए सतह-स्तर के विवरण के अलावा और कुछ नहीं लगता है। विभिन्न पात्रों का बलात्कार, अपमान और बिना किसी कारण के पीटा जाता है, इस तथ्य को छोड़कर कि राजनेताओं को केवल अपहृत युवाओं को प्रताड़ित करने में मज़ा आता है।

इस घृणित फिल्म में परपीड़न एक प्रमुख विषय है, क्योंकि लगभग हर राजनेता को किशोरों को प्रताड़ित करने में खुशी मिलती है। हर रोना और आक्रोश केवल चार धनी, भ्रष्ट स्वतंत्र पुरुषों को हवा देता है। कहने की जरूरत नहीं है, निर्देशक पियर पाओलो पासोलिनी की फिल्म को दुनिया भर में अनगिनत स्थानों से प्रतिबंधित कर दिया गया है, और यह निश्चित रूप से दिल के बेहोश होने के लिए नहीं है। शिकागो फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन ने इसे अब तक की सबसे डरावनी फिल्मों में से एक माना है…तो वह है।

2. The Human Centipede

इस कहानी में एक ‘कनखजूरा’ बनाया जाता है जहां एक व्यक्ति के मलद्वार को दूसरे व्यक्ति के मुंह से सिल दिया जाता है और इस तरह अनेकों व्यक्तियों की शृंखला बन जाती है। सबसे आगे वाला व्यक्ति कुछ खाता है तो वह बाकियों में से गुजरता है क्योंकि अब उन सब का पाचन तंत्र एक है!

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.