क्या आपका मन भी करता है बादलों में सफर करने का?

सफर का असली आनंद तो तब दोगमुना हो जाता है जब डेस्टिनेशन तक पहुंचने वाले रास्ते खूबसूरत हों। क्या आप भी ऐसा सोचते हैं? अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आज का हमारा यह आर्टिकल आपको जरूर रोचक लगेगा। आज हम आपको एक ऐसे अनोखे सफर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पहुंचकर आपको ऐसा लगेगा मानों आप बादलों में उड़ रहे हो।

हम आपको बता दें कि इस अनोखे एहसास को महसूस करने के लिए आपको अर्जेटीना जाना पड़ेगा। जी हां अर्जेनटिना में धरती से करीबन 4 हजार मीटर की ऊंचाई पर किया जाने वाला ट्रेन का सफर करके आपको ऐसा लगेगा मानों आप बादलों में उड़ान भर रहे हो।

यह ट्रेन एडीज पर्वत श्रृंखलाओं से होकर गुजरती है। बादलों में चलने वाली इस ट्रेन को ‘ट्रेन टू द क्लाउड” जाता है। विश्व के सबसे ऊंचे रेवले रूटों में से एक है। ऐसे में जब ये ट्रेन कुछ ऐसे स्थानों से होकर गुजरती है जहां के दृश्य देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

इस रेल रूट पर एक स्थान ऐसा आता है जहां से गुजरने पर आपको ऐसा महसूर होता है मानों आप बादलों की दुनिया में आ गए हो। क्योंकि इस दौरान ट्रेन के आस पास बादल ही बादल दिखाई देते हैं।

इस हसीन सफर की शुरूआत सिटी ऑफ सॉल्टा से होती है जो कि अर्जेनटिना से होती है। इस ट्रेन में आप करीब 16 घंटे का मजेदार सफर का लुत्फ उठा सकते है। हम आपको बता दे की इस आकर्षक रेट रूट का निर्माण 1920 में हुआ था।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.